यूपी में कोरोना कर्फ्यू अब 17 तक, सभी शिक्षण संस्थान 20 तक रहेंगे बंद

नई दिल्ली/ लखनऊ: कोरोना वायरस की खतरनाक रफ्तार को देखते हुए उत्तर प्रदेश समेत देश के 27 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में लॉक डाउन जैसी पाबंदी लगा दी गई है। यूपी में कोरोना कर्फ्यू 17 मई सुबह 7:00 बजे तक बढ़ा दिया गया है। रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में टीम-9 की बैठक में यह फैसला लिया गया। सभी सरकारी व निजी शैक्षिक व कोचिंग संस्थानों में 20 मई तक अवकाश रहेगा। ऑनलाइन कक्षाएं भी नहीं चलेंगी। इस दौरान आवश्यक वस्तुओं, चिकित्सा उपकरण व औद्योगिक क्षेत्रों के लिए आवागमन को छूट रहेगी।

संक्रमण से जंग में यह पखावाड़ा खसा महत्वपूर्ण है। इसलिए ज्यादा प्रभावित राज्यों में 24 तक शक्ति बढ़ाई है। तो कुछ ने 17 तक केंद्र सरकार ने इस बार यह जिम्मा राज्य को भी सौंप दिया है। प्रभावी मजदूरों का पलायन ना हो। इसलिए जहां लाख डाउन शब्द से परहेज किया गया है वहीं औद्योगिक गतिविधियों को जारी रखने की अनुमति दी गई है।

दिल्ली में भी 17 मई की सुबह तक lock-down लागू रहेगा। इस दौरान मेट्रो सेवाएं भी बंद रहेंगी सार्वजनिक आयोजन स्थलों पर शादियों की इजाजत नहीं होगी ‌ सिर्फ 20 लोग क मौजूदगी मैं घर पर या कोर्ट में शादियां करना संभव होगा ‌