Prayagraj : जूनियर हाईस्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों के संबंध में मांगी जानकारी

अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक के रिक्त पदों के संबंध में जानकारी मांगी है। इसकी जानकारी एक सप्ताह के भीतर निदेशालय की वेबसाइट पर उपलब्ध करानी है। इस कार्य में किसी तरह की शिथिलता न बरतने की चेतावनी दी गई है।
विज्ञापन

अशासकीय सहायकता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक पद के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से लिखित परीक्षा भी कराई जा चुकी है
अपर शिक्षा निदेशक बेसिक ललिता प्रदीप ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखा है कि पूर्व में उपलब्ध कराए गए अधियाचन  के परीक्षणोंपरांत प्रदर्शित रिक्तियों के सापेक्ष निर्धारित पारूप में अधियाचन विद्यालयवार/ वर्गवार/ आरक्षण वार / विषयवार सृजित पदों के सापेक्ष विवरण तैयार कर इस आशय से प्रेषित किया जा रहा है कि अपने कार्यालय में उपलब्ध अभिलेखों तथा संस्था के अभिलेखों से मिलान करते हुए अपने जनपद में उपलब्ध रिक्तियों का पुन: परीक्षण कर लें।
ताकि चयनित अभ्यर्थियों को कार्यभार ग्रहण कराने में किसी प्रकार की कठिनाई न हो। साथ ही जिस प्रारूप में आपको सूचना प्रेषित की जा रही है, उसी प्रारूप में रिक्तियों का मिलान कर साफ्ट कापी में अपने हस्ताक्षरयुक्त  और एक्सलशीट में हार्ड कापी में सूचना तैयार कर एक सप्ताह के भीतर निदेशालय के ईमेल पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। इसके अलावा आपके जनपद से संबंधित सलंग्न सूची में कौन-कौन से विद्यालय उच्चीकृत है।
सलंग्न सूची में प्रदर्शित रिक्ति के प्रति यदि किसी प्रकार का वाद न्यायालय में लंबित है तो उसकी स्पष्ट सूचना दें। उपरोक्त सूचनाएं उपलब्ध कराने के हेतु निदेशालय के लिंक पर उपलब्ध कराने के लिए बीएसए कार्यालय की ओर से ही भरी जाए। कि सी संस्था के प्रबंधक से लिंक सूचना भरने के लिए न कहा जाए। इस कार्य को पूरा करने में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.