राजस्थान में पुरानी पेंशन बहाली पर अटेवा ने केक काटा

लखनऊ। अटेवा पेंशन बचाओ मंच ने राजस्थान में पुरानी पेंशन बहाली पर केक काटकर खुशी जताई गई। चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ की ओर से एनएमवोपीएस राष्ट्रीय अध्यक्ष, अटेवा अध्यक्ष विजय बंधु और महामंत्री डॉ. नीरजपति त्रिपाठी का सम्मान किया गया। यहां राजस्थान सीएम अशोक गहलोत का आभार जताया गया।

अटेवा प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. राजेश ने बताया कि पूरे देश में एनएमओपीएस यानी नेशनल मूवमेंट फार ओल्ड पेंशन स्कीम ही पुरानी पेंशन बहाली की लड़ाई लड़ रही है। इसका परिणाम आना शुरू हो गया है। यूपी में भी पुरानी पेंशन बहाली का एकमात्र राजनीतिक पार्टी के घोषणा पत्र में शामिल है, जिसके कारण प्रदेश के सभी कर्मचारियों, अधिकारियों और चिकित्सा स्वास्थ्य कर्मचारियों, शिक्षकों में खुशी की लहर है।

इप्सेफ ने भी सराहा

इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन इप्सेफ अध्यक्ष वीपी मिश्र और महासचिव प्रेमचंद्र ने राजस्थान सरकार की ओर से पुरानी पेंशन बहाली का स्वागत किया है। उम्मीद जताई कि अन्य राज्य सरकारें और केंद्र सरकार एनपीएस एक्ट को वापस लेकर पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करेगी। राष्ट्रीय सचिव अतुल मिश्रा ने मांग की है कि लेबर एक्ट के तहत देय पेंशन में भी जीने लायक धनराशि पेंशन तय करने की मांग की है।