यूपी पुलिस व एसआई कांस्टेबल भर्ती में पीईटी के लिए पात्रों की सूची जारी

UP Police Physical Test: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ ने दिवंगत पुलिस कर्मचारियों के आश्रितों के लिए हो रही एसआई व कांस्टेबल भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी है। इन अभ्यर्थियों के लिए पीईटी का आयोजन 12 एवं 13 अप्रैल 2022 को किया जाएगा। यूपीपीबीपीबी की वेबसाइट पर जारी सूचना के अनुसार, पीईटी में भाग लेने वाले अभ्यर्थी सूची में दिए गए रोल नंबर, नाम व डेट ऑफ बर्थ के जरिए अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। पीईटी के एडमिट कार्ड यूपी पुलिस की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किए जाएंगे। इस संबंध में अभ्यर्थियों को अलग से सूचित किया जाएगा।

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा के तहत दौड़ 12 एवं 13 अप्रैल 2022 को सुबह 6 बजे से 35वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ के ग्राउंड में आयोजित की जाएगी। संगत सेवा नियमावली के अनुसार, शारीरिक दक्षता परीक्षा की दौड़ निर्धारित समय में पूरी करनी आवश्यक है।

पीईटी के दिन अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र की मूल प्रति परीक्षा केंद्र में जमा करा ली जाएगी। ऐसे में अभ्यर्थियों एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी अपने पास रख सकते हैं। अभ्यर्थी आगे दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक पर दी गई सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं।