बीएसए ने किया निरीक्षण, लापरवाही पर 10 शिक्षकों का वेतन रोका

कन्नौज। बीएसए के निरीक्षण में तीन परिषदीय स्कूलों में कमियों मिली हैं। लापरवाही पर 10 शिक्षक, एक-एक शिक्षामित्र व सेवक का वेतन मानदेय रोक दिया है एक प्रधानाध्यापक को सुधार लाने की चेतावनी दी है।

एक अगस्त को बीएसए कौस्तुभ कुमार सिंह ने ब्लॉक उमर्दा क्षेत्र के प्राथमिक स्कूल सुख का निरीक्षण किया। पंजीकृत 183 छात्र-छात्राओं के सापेक्ष 93 ही उपस्थित थे। शौचालय में गंदगी थी। एमडीएम का सामान बिखरा था शिक्षक डायरी भी नहीं थी। पढ़ई के समय बच्चे टहल रहे थे। बीएसए ने बताया कि प्रधानाध्यापक अजय यादव, सहायक अध्यापक सरफराज, पूनम यादव, लालमन का वेतन रोक दिया गया है। शिक्षामित्र रुचि का भी मानदेय रोका गया है।

कंपोजिट विद्यालय बारापुर निरीक्षण के दौरान पंजीकृत 96 छात्र-छात्राओं में 44 ही मौजूद थे। शौचालय में गंदगी, विद्यालय परिसर में बड़ी-बड़ी पास थी। शैक्षिक स्तर खराब और मिड-डे मील का सामान अस्त-व्यस्त था। कमियां मिलने पर प्रभारी प्रधानाध्यापक राजेश कुमार, सहायक अध्यापक योगेंद्र कुमार, अमित कुमार, विनय, सुमित कुमार व शिवानी का वेतन रोक दिया गया है। सेवक अवधेश कुमार का भी वेतन रोकने की कार्रवाई की है.

बीएसए ने बताया कि प्राथमिक स्कूल मदनापुर में कक्षा एक दो व तीन का शैक्षिक स्तर अच्छा नहीं मिला। इसको लेकर प्रधानाध्यापक सुधांशु कटियार को नोटिस दिया है

Leave a Reply

Your email address will not be published.