शिक्षा विभाग में बाबुओं की भर्ती :- प्रदेश के एडेड माध्यमिक विद्यालयों में ऑफलाइन ही होगी लिपिकों की भर्ती, आज से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

लखनऊ। प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) माध्यमिक विद्यालयों में लिपिक / शिक्षणेतर पदों पर ऑफलाइन ही भर्ती की जाएगी। शासन ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक की ओर से भर्ती प्रक्रिया ऑनलाइन कराने के प्रस्ताव में तकनीकी दिक्कतें बताते हुए नामंजूर कर दिया है। इन पदों की भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए 16 जनवरी 2023 तक का समय दिया है।

पूर्व में यह प्रक्रिया 16 दिसंबर तक पूरी करनी थी। वर्तमान सत्र में लिपिक / शिक्षणेतर पदों पर भर्ती के लिए 11 जुलाई से प्रक्रिया शुरू होनी थी, लेकिन माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने निर्धारित समय में चयन प्रक्रिया पूरी करने में समस्या बताई थी और अगस्त में पत्र भेजकर एक महीने का समय बढ़ाने की मांग की थी।

इसके बाद बीती 14 सितंबर को फिर से निदेशक ने शासन को पत्र लिखकर चयन प्रक्रिया ऑनलाइन करने के लिए नई समय सारिणी भेजकर अनुमति मांगी थी, जिसे शासन ने नहीं माना।

विशेष सचिव एसपी सिंह की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मंत्रि परिषद से ऑफलाइन भर्ती का अनुमोदन मिला है। ऐसे में ऑनलाइन भर्ती नहीं होगी। विज्ञापन व नियुक्ति संस्थावार होनी है। कोई एकीकृत व्यवस्था नहीं है ।

आज से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

लखनऊ। शासन से एक महीने अवधि बढ़ाने के बाद एडेड माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त कनिष्ठ लिपिक पदों पर भर्ती की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू होगी। विद्यालय व संस्था के प्रबंधक द्वारा संस्था में रिक्त सहायक लिपिक के पदों को भरने के लिए प्रस्ताव डीआईओएस को 24 सितंबर तक उपलब्ध कराए जाएंगे। भर्ती प्रक्रिया में उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, लखनऊ की पीईटी परीक्षा में कम से कम 50 प्रतिशत पर्सेटाइल स्कोर प्राप्त अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकेंगे। ब्यूरो

📌प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में लिपिक श्रेणी पदों पर चयन के सम्बन्ध में दिशा निर्देश जारी