अतिथि अध्यापक ने की मां दुर्गा पर विवादित टिप्पणी, भारी हंगामे के बाद हटाए गए

शक्ति आराधना के महापर्व नवरात्र में वाराणसी स्थित महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के अतिथि अध्यापक द्वारा सोशल मीडिया पर मां दुर्गा को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने से बवाल मच गया। मां दुर्गा पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में काशी विद्यापीठ के अतिथि अध्यापक को हटा दिया गया है। विश्वविद्यालय ने डॉ. मिथिलेश गौतम को उनके पद से हटाने के साथ ही परिसर में उनका प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया है।

आरोप है कि राजनीति विज्ञान विभाग में अतिथि अध्यापक डॉ. मिथिलेश गौतम ने अपने सोशल मीडिया पर मां दुर्गा से संबंधित विवादित पोस्ट को शेयर किया है। इसके विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने गुरुवार सुबह विरोध जताते हुए जमकर नारेबाजी की थी।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कहा था कि मां दुर्गा पर टिप्पणी निंदनीय है। विश्वविद्यालय में पढ़ाने वाले किसी भी अध्यापक से इस तरह के बयान की उम्मीद नहीं की जा सकती है। छात्रों ने अतिथि अध्यापक को हटाने के लिए कुलपति को ज्ञापन भी सौंपा था।
परिसर का माहौल खराब होने का डर
कुलसचिव डॉ. सुनीत पांडेय ने बताया कि अतिथि अध्यापक के खिलाफ छात्रों की शिकायत मिली थी। डॉ. मिथिलेश गौतम द्वारा किए कार्य से विश्वविद्यालय में आक्रोश है। माहौल खराब होने, परीक्षा व प्रवेश बाधित होने पर डॉ. गौतम को हटा दिया गया है। उनके परिसर में भी प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है।