JOB  News : सैनिक स्कूल झांसी में TGT व अन्य पदों पर भर्ती देखिए डिटेल

Sainik School Jhansi Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। सैनिक स्कूल, झांसी (उत्तर प्रदेश), में प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक, लाइब्रेरियन व अन्य पदों पर भर्ती  के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। सैनिक स्कूल की इस भर्ती के तहत कुल 14 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। आपको बता दें कि टीजी साइंस, टीजीटी गणित, टीजीटी हिन्दी, टीजीटी अंग्रेजी और टीजीटी समाजिक विज्ञान जैसे  पदों पर नियमित नियुक्ति मिलेगी वहीं कुछ पदों की संविदा भर्ती होगी। अभ्यर्थी के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए 30 जुलाई से 5 अगस्त 2022 को प्रकाशित रोजगार समाचार पत्र में भर्ती विज्ञापन देख सकते हैं। अभ्यर्थी आज यानी 30 जुलाई से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रखें कि आवेदन  की लास्ट डेट 22 अगस्त 2022 है।

सैनिक स्कूल भर्ती में आवेदन की तिथियां-
ऑफलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि- 30-07-2022
ऑफलाइनआवेदन की अंतिम तिथि- 22-08-2022

रिक्तियों का ब्योरा-
टीजीटी (जनरल साइंस) -01
टीजीटी हिन्दी (नियमित) -02
टीजीटी गणित (नियमित) -01
टीजीटी (सामाजिक विज्ञान) -02
टीजीटी (अंग्रेजी) -01
टीजीटी संस्कृत  -01
आर्ट मास्टर -01
संगीत शिक्षक  -01
लाइब्रेरियन  -01
लैब असिस्टेंट बायोलॉजी  -01
पीटीआई-सह मैट्रन  -01
कार्यालय अधीक्षक  -01

आयु सीमा – 21 से 35 वर्ष (टीजीटी के लिए)।

वेतनमान – पे लेवल-7 के अनुसार 44900/- रुपए प्रतिमाह।

आवेदन शुल्क – 500 रुपए (सामान्य व ओबीसी के लिए), बाकी के लिए 250 रुपए।

आवेदन योग्यता –

सैनिक स्कूल झांसी में शिक्षक पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को संबंधित विषय में स्नातक होने के साथ ही बीएड की डिग्री भी होनी चाहिए। या 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स बीए बीएड/बीएससी बीएड किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से होना चाहिए। संबंधित योग्यता आवेदन की अंतिम तिथि तक अभ्यर्थियों के पास होनी चाहिए। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन योग्यता संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए पूरा भर्ती विज्ञापन जरूर देखें।

ऐसे करें आवेदन:
इच्छुक अभ्यर्थी सैनिक स्कूल की वेबसाइट www.sainikschooljhansi.com पर जाकर भर्ती नोटिफिकेशन/आवेदन शर्तों को ध्यान से पढ़ें। इसके बाद प्रिंसिपल, सैनिक स्कूल झांसी, यूपी को संबोधित करते हुए आवेदन भेजें। आवेदन पत्र के साथ जरूरी दस्तावेजों की स्वप्रमाणित प्रतियां भी संलग्न करें।

चयन प्रक्रिया :
योग्य अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट/प्रैक्टिकल और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.