एनएचएम के तहत 5505 सीएचओ की नियुक्ति होगी

एनएचएम के तहत 5505 सीएचओ की नियुक्ति होगी
प्रदेश के इन पांच जिलों में हैं सबसे ज्यादा रिक्त पद

जिला खाली पद

बहराइच 297

बलरामपुर 221

गोंडा 218

आजमगढ़ 217

लखीमपुरी खीरी 198

35 हजार मिलेगा वेतन

प्रशिक्षण के दौरान 10 हजार मानदेय मिलेगा। 35 हजार रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा। 20 हजार वेतन होगा, 15 हजार रुपये परफॉरमेंस बेस्ड इनसेंटिव दिया जाएगा। प्रशिक्षण के दौरान अभ्यर्थियों को ढाई लाख का बांड भरना होगा।

लखनऊ, नर्सिंग की पढ़ाई पूरी कर चुके बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है। नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) प्रदेश में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) की भर्ती करने जा रहा है। इसका विज्ञापन जारी कर दिया गया है। नौ अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं। परीक्षा के आधार पर सीएचओ की भर्ती होगी। खास बात यह है कि आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को कोई फीस जमा नहीं करनी होगी।

एनएचएम की तरफ से संविदा के आधार पर 5505 पदों पर सीएचओ की भर्ती होगी। इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी और बीएससी नर्सिंग डिग्रीधारी सीएचओ पद के लिए आवेदन कर सकेंगे। पहले चार माह का प्रशिक्षण होगा। इसके बाद सब हेल्थ सेंटर पर तैनाती दी जाएगी। परीक्षा के आधार पर भर्ती होगी। 100 नम्बर की परीक्षा होगी। कम्प्यूटर आधारित परीक्षा होगा। गलत जवाब होने की दशा में नम्बर नहीं काटे (नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी) जाएंगे। अधिकतम 35 साल की उम्र वाले अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकेंगे। आरक्षण के हिसाब से उम्र की सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।