Primary ka master: बेसिक शिक्षा विभाग में तबादले की मांगी रिपोर्ट, संबद्धता के नाम पर तबादले की चर्चा

सिद्धार्थनगर। बेसिक शिक्षा विभाग में संबद्धता के नाम पर शिक्षकों के तबादले का मामला जोर पकड़ता जा रहा है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने दूसरे स्कूलों में संबद्ध शिक्षकों के साथ निलंबित शिक्षकों की सूची तलब की है। आरोप है कि संबद्धता के नाम पर बड़ी संख्या में शिक्षकों को उनके मनचाहे स्कूलों में तैनाती दी गई।

महानिदेशक, स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद के एडी बेसिक से सूचना मांगे जाने का कारण बेसिक शिक्षा विभाग में अनोखे ढंग से किया गया शिक्षकों का तबादला
बताया जा रहा है।

बता दें कि लंबे समय से जिले के अंदर शिक्षकों की ट्रांसफर प्रक्रिया लंबित है। शिक्षक लंबे समय से जिले के अंदर मनचाहे स्कूलों में तैनाती की बाट जोह रहे हैं। शिक्षकों और उनके संगठनों की मांग के बाद भी विभाग की ओर से जिले के अंदर तबादले की प्रक्रिया लंबित है। तबादला नहीं होने से परेशान शिक्षकों को उनके मनचाहे स्कूलों में तैनात करने के लिए अधिकारियों ने नया रास्ता निकाल लिया।

आरोप है कि पहले शिक्षक को निलंबित किया गया और फिर मनचाहे स्कूल से संबद्ध कर दिया किया। संबद्धता के नाम पर तबादले के इस खेल की शिकायत ऊपर पहुंची है। बीएसए देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि बंद विद्यालयों को संचालित करने के लिए शिक्षकों को संबद्ध किया गया है। जिन शिक्षकों ने कार्य में लापरवाही की है, उन्हें निलंबित किया गया है। महानिदेशक को रिपोर्ट भेजी जा रही है।