प्रा.वि. में प्रधानाध्यापक व शिक्षक बच्चों के सामने भिड़े, हंगामा

(कानपुर देहात) : संदलपुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय डिलवल में बच्चों के सामने सहायक शिक्षक और शिक्षामित्र मिलकर प्रधानाध्यापक से भिड़ गए। हाथापाई की नौबत आ गई।

शिक्षक की तरफ से अभिभावक पहुंच गए और प्रधानाध्यापक पर अनुसूचित जाति के बच्चों से भेदभाव का आरोप लगा हंगामा करने लगे। शिक्षक व शिक्षामित्र का आरोप है कि अनुसूचित जाति का होने से प्रधानाध्यापक उनके जूठे बर्तन साफ करने से रसोइया को रोकते हैं।

बीईओ ने जांच की बात कही है। विद्यालय में सहायक शिक्षक अरविंद कुमार व शिक्षामित्र विश्वजीत तैनात हैं। गुरुवार को विद्यालय में प्रधानाध्यापक अरुण शुक्ला के साथ बहस होने लगी । शिक्षक के पक्ष से कुछ अभिभावक भी आ गए और हंगामा शुरू कर दिया।

प्रधानाचार्य अनुसूचित जाति के बच्चों से भेदभाव करते हैं और विद्यालय में कई बार शराब पीकर भी आते हैं। प्रधानाध्यापक की सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। शिक्षक व शिक्षामित्र का कहना था कि वह लोग अनुसूचित जाति के हैं, इसलिए रसोइया कुसुम व अनीता से प्रधानाध्यापक ने कहा था कि उनके जूठे बर्तन न धोया करो। वहीं अभिभावक जीवदेव संखवार, रमेश संखवार व अन्य का आरोप था कि बच्चों से प्रधानाध्यापक भेदभाव करते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.