एडेड माध्यमिक स्कूलों से मांगे गए लिपिकों की भर्ती के प्रस्ताव

लखनऊ। प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त कनिष्ठ लिपिक पदों पर भर्ती की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू होगी। इसके लिए विद्यालयों के प्रबंधकों से संस्था में रिक्त सहायक लिपिक के पदों को भर जाने के लिए प्रस्ताव जिले के जिला विद्यालय निरीक्षक को 24 सितंबर तक उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। खास बात यह कि इस भर्ती प्रक्रिया में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लखनऊ द्वारा आयोजित पीईटी परीक्षा में कम से कम 50 प्रतिशत पसेंटाइल स्कोर प्राप्त अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकेंगे।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. सरिता तिवारी के अनुसार भर्ती प्रक्रिया के तहत संस्था द्वारा 24 सितंबर तक प्रेषित प्रस्ताव का परीक्षण कर जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा समय से निदेशालय को भेजा जाएगा। इसके बाद निदेशालय में परीक्षण के बाद जिला विद्यालय निरीक्षकों को रिक्त पद भरे जाने की अनुमति दी जाएगी।

इसके लिए जारी विज्ञापन में आवेदन के लिए कम से कम 21 दिन का समय दिया जाएगा। साथ ही विज्ञापन में जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा उपलब्ध ई- मेल भी शामिल होगा पद विज्ञापन व आवेदन के बाद भर्ती की अन्य प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.